Monday, June 24, 2019

पाक सेना के गढ़ में बम विस्फोट, बच गया फिर से आतंकी मसूद अजहर

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के करीब रावलपिंडी शहर के उस सैन्य अस्पताल में रविवार शाम को एक जबरदस्त बम विस्फोट हुआ, जिसमें प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का चीफ मसूद अजहर भी भर्ती था। हालांकि यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि विस्फोट में अजहर को भी कोई नुकसान है या नहीं।
विस्फोट में घायलों और मृतकों की पुष्ट संख्या का अधिकृत खुलासा नहीं हो सका है, लेकिन अपुष्ट सूत्रों ने कम से कम 16 लोगों को गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती कराए जाने की बात कही है। विस्फोट के कारणों का भी पता नहीं चल सका है।
Image: reuters

हालांकि कुछ लोगों ने विस्फोट की वजह गैस पाइपलाइन में हुई लीकेज बताई है, लेकिन पाकिस्तान सरकार या सेना की तरफ से देर रात तक कोई अधिकृत बयान जारी नहीं किया गया था। यह सैन्य अस्पताल पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय के बेहद करीब सख्त सुरक्षा वाले क्षेत्र में मौजूद।

सेना व सरकार की तरफ से मीडिया को इस विस्फोट की कवरेज नहीं करने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। इसके बावजूद विस्फोट से जुड़े कई वीडियो विभिन्न लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। इन वीडियो में अस्पताल की बिल्डिंग से बड़ी मात्रा में विस्फोट के बाद का धुआं निकलने और चारों तरफ बिखरा मलबा साफ दिखाई दे रहा है।
ANI

No comments:

Post a Comment