Sunday, May 31, 2015

राजीव गाँधी के कारनामे जरुर पढ़े

बहुत पहले जब राजीव गांधी प्रधान मंत्री थे तो एक शाह बानो case हुआ था । हुआ यूँ था कि शाह बानो नामक एक मुसलमान औरत को उसके शौहर ने 3 बार तलाक़ तलाक़ तलाक़ कह के पिंड छुड़ा लिया । उसने अपने मियाँ जी को घसीट लिया । ऐसे कैसे तलाक़ ? खर्चा बरचा दो । गुज़ारा भत्ता दो ।
मियाँ जी बोले काहे का खर्चा बे ? शरीयत में जो लिखा है उस हिसाब से ये लो 100 रु मेहर की रकम और चलती बनो । तलाक ..........
शाह बानो बोली ठहर तुझे तो मैं बताती हूँ । और बीबी शाह बानो court चली गयी । मामला सुप्रीम court तक गया । और अंततः supreme court ने शाह बानो के हक़ में फैसला सुनाते हुए उनके शौहर को हुक्म दिया कि अपनी बीवी को गुज़ारा भत्ता दो । ये एक ऐतिहासिक फैसला था । भारत के supreme court ने सीधे सीधे इस्लामिक शरीयत के खिलाफ एक औरत के हक़ में फैसला दिया था । पूरे इस्लामिक जगत के हड़कंप मच गया । भारत की judiciary ने शरियत को चुनौती दी थी ।
राजीव गांधी सरकार मुसलामानों के दबाव में आ गयी और उसने अपने प्रचंड बहुमत के बल पे संविधान संशोधन कर supreme court के फैसले को पलट दिया और कानून बना के मुस्लिम औरतों का हक़ मारते हुए मुस्लिम शरीयत में judiciary के हस्तक्षेप को रोक दिया । शाह बानो को कोई गुज़ारा भत्ता नहीं मिला ।
पिछले दिनों अमित शाह और राजनाथ सिंह ने कहा कि राम मंदिर बनाने के लिए और धारा 370 हटाने के लिए 370 सीट चाहिए । आपिये अपोले congi commi बड़ा बवाल काट रहे हैं इस बयान पे .......
क्यों चाहिए राम मंदिर के लिए या धारा 370 हटाने के लिए 370 सीट ?
राम मंदिर का मुकदमा supreme court में लंबित है । सरकार के पास दो विकल्प हैं । या तो court के फैसले का इंतज़ार करे या सुप्रीम कोर्ट को नज़रअंदाज़ कर हिंदुओं को खुश करने के लिए संसद में प्रस्ताव पास कर वो ज़मीन राम मंदिर के लिए दे दे । उसके लिए सरकार के पास दो तिहाई बहुमत चाहिए संसद में यानी 370 सीट ।
धारा 370 हटाने के लिए भी संविधान में संशोधन करना पडेगा । उसके लिए भी 2/3 बहुमत चाहिए माने 370 सीट ।
एक तीसरा विकल्प भी है । BJP/ NDA प्रस्ताव लाये और कांग्रेस और अन्य पार्टियां संसद में उसका समर्थन करें ।
अब सवाल congi commi आपियों अपोलों से .........
बोलिये करेंगे समर्थन ? आज यदि मोदी सरकार संसद में धारा 370 हटाने के लिए प्रस्ताव ले के आये तो क्या कांग्रेस समर्थन करेगी ।
सरकार मंदिर बनाने के लिए संसद में प्रस्ताव लाये की विवादित भूमि रामजन्म भूमि ट्रस्ट को दे दी जाए ...... ऐ कांगियों ......... कम्युनिस्टों ......... आपियों ?
समर्थन करोगे ?
खाली गाल बजाने आता है ? बोलो न हाँ करेंगे समर्थन .......लाओ प्रस्ताव ।
तब तो बेटा मुसलामानों का पिछवाड़ा चाटने लगोगे ।
Ajit Singh

No comments:

Post a Comment